Modi B'day LIVE: सरदार सरोवर बांध पहुंचे PM, थोड़ी देर में करेंगे नर्मदा पूजा

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने 69वें जन्मदिन पर गुजरात में हैं। पीएम एक दिन पहले सोमवार को ही अहमदाबाद पहुंच गए थे। आज मंगलवार को पीएम मोदी केवड़िया पहुंचे हैं। यहां वह नर्मदा बांध का जायजा लेंगे...

Modi B'day LIVE: सरदार सरोवर बांध पहुंचे PM, थोड़ी देर में करेंगे नर्मदा पूजा

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने 69वें जन्मदिन पर गुजरात में हैं। पीएम एक दिन पहले सोमवार को ही अहमदाबाद पहुंच गए थे। आज मंगलवार को पीएम मोदी केवड़िया पहुंचे हैं। यहां वह नर्मदा बांध का जायजा लेंगे और नर्मदा पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद मोदी गरुड़ेश्वर दत्त मंदिर में पूजा करेंगे। पीएम मोदी अपनी मां हीराबेन से भी मुलाकात करेंगे उनका आशीर्वाद लेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने केवडिया के यूनीक कैक्टस गार्डन का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ गुजरात के सीएम विजय रूपाणी भी मौजूद रहे।

नर्मदा जिले के केवडिया के जंगल सफारी टूरिस्ट पार्क में पीएम मोदी।

प्रधानमंत्री मोदी केवड़िया में मौजूद सरदार सरोवर बांध पहुंचे। यहां वह नर्मदा नदी की पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद वह डैम का जायजा लेंगे और फिर मंदिर में जाएंगे।

पीएम मोदी के जन्मदिन के लिए पूरा अहमदाबाद शहर सजा हुआ है। एयरपोर्ट से लेकर राज भवन तक बधाई संदेशों वोले होर्डिंग और बैनर लगे हुए हैं। 

पीएम मोदी जन्मदिन के मौके पर नर्मदा जिले में स्थित सरदार सरोवर बांध का जायजा लेंगे, जिसका जलस्तर 138.68 मीटर हो गया है। दो साल पहले बने इस बांध का जलस्तर क्षमता के अनुसार पहली बार सबसे ऊंचा हुआ है। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर बांध को बिजली के रंग-बिरंगे बल्बों से सजाया गया है।

पीएम के जन्मदिन पर पूरे गुजरात में नर्मदा महोत्सव मनाया जा रहा है। क़रीब 5000 जगहों पर नर्मदा की आरती होगी। मोदी स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के आसपास विकसित की जा रही पर्यटक सुविधाओं का भी जायजा लेंगे। केवड़िया में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन से पहले सोमवार को ही अहमदाबाद पहुंच गए थे। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Narendra Modi 69th Birthday: PM arrives in Ahmedabad, Gujarat meet mother Hiraben, Sardar Sarovar Dam
.
.
.