10-12 वीं पास के लिए डाक विभाग ने इन पदों पर निकाली भर्ती, 4 सिंतबर अंतिम तारीख

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। भारतीय डाक विभाग ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इस पद के लिए आवेदन करने की आखिरी अंतिम तारीख 4 सिंतबर है। भारतीय डाक द्वारा ये भर्ती असम, बिहार, गुजरात, कर्नाटक, केरल और पंजाब राज्य में...

10-12 वीं पास के लिए डाक विभाग ने इन पदों पर निकाली भर्ती, 4 सिंतबर अंतिम तारीख

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। भारतीय डाक विभाग ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इस पद के लिए आवेदन करने की आखिरी अंतिम तारीख 4 सिंतबर है। भारतीय डाक द्वारा ये भर्ती असम, बिहार, गुजरात, कर्नाटक, केरल और पंजाब राज्य में की जाएगी। ग्रामीण डाक सेवक को डाक टिकटों और स्टेशनरी की बिक्री, मेल की डिलीवरी और पोस्टमास्टर/ सब पोस्टमास्टर द्वारा दिए गए अन्य कार्य को पूरा करना होगा। इस नौकरी में भारतीय डाक भुगतान बैंक (आईपीपीबी) का काम भी शामिल है। 
 

आवेदन से संबंधी आवश्यक जानकारी

पद का नाम- ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) 

कुल पदों की संख्या-10,066  पद

योग्यता- इन पदों पर 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 10वीं तक स्थानीय भाषा पढ़ा होना चाहिए।

अतिरिक्त योग्यता- उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त कम्प्यूटर प्रशिक्षण संस्थान से कम से कम 60 दिनों का कम्प्यूटर ट्रेंनिंग सर्टिफिकेट होना चाहिए। बता दें कि केंद्र सरकार/ राज्य सरकार/ विश्वविद्यालय/ बोर्ड आदि से प्राप्त प्रमाण पत्र भी स्वीकार किए जाएंगे

आयु सीमा-आवेदक की आयु 18-40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके साथ ही ओबीसी श्रेणी के लोगों को अधिकतम आयु सीमा में  3 वर्ष और एससी और एसटी वर्ग के लोगों को 5 साल की छूट दी जाएगी। 

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक लोग www.appost.in/gdsonline/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी इस वेबसाइट पर जाकर चेक किया जा सकता है।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Indian Postal Department recruitment for 10,066 Gramin Dak Sevak posts
.
.
.