हार के बाद पहली बार अमेठी पहुंचे राहुल, कार्यकर्ताओं से कर रहे हैं मुलाकात

डिजिटल डेस्क, अमेठी। लोकसभा चुनाव 2019 में अपने ही गढ़ को गंवाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज (बुधवार) को अमेठी दौर पर हैं। राहुल यहां बूथ कार्यकर्ताओं एंव पार्टी प्रतिनिधियों के साथ अहम बैठक करेंगे। संभवतः चुनाव नतीजों की भी समीक्षा...

हार के बाद पहली बार अमेठी पहुंचे राहुल, कार्यकर्ताओं से कर रहे हैं मुलाकात

डिजिटल डेस्क, अमेठी। लोकसभा चुनाव 2019 में अपने ही गढ़ को गंवाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज (बुधवार) को अमेठी दौर पर हैं। राहुल यहां बूथ कार्यकर्ताओं एंव पार्टी प्रतिनिधियों के साथ अहम बैठक करेंगे। संभवतः चुनाव नतीजों की भी समीक्षा करेंगे। साथ ही आम लोगों से भी मुलाकात करेंगे, लेकिन इससे इतर बताया जा रहा है कि राहुल गांधी अपने इस दौरे को मीडिया से दूर रखेंगे, इसका मतलब है कि वह इस यात्रा को बिल्कुल कैमरे की नजर से दूर रखना चाहते हैं। 

ट्विटर पर हुए 1 करोड़ फॉलोअर्स

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर राहुल गांधी के 10 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं। इसके लिए राहुल गांधी ने शुक्रिया जताया है। साथ ही लिखा कि वो इस खास मौके को अमेठी में सेलिब्रेट करना चाहते हैं।

अमेठी लोकसभा क्षेत्र को अब तक कांग्रेस का गढ़ माना जाता था, लोकसभा चुनाव 2019 में ये सीट हारने पर पूरी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। अमेठी सीट 1967 में अस्तित्व में आई थी और उस दौरान हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के विद्याधर वाजपेयी संसद पहुंचे थे। इस सीट का संसदीय इतिहास बताता है कि अब तक यहां से ज्यादातर समय कांग्रेस जीतती रही है। बहुत कम मौके आए जब कांग्रेस के हाथ से यह सीट फिसली हो। 

इस बार भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने 55,120 वोटों से हरा दिया था। राहुल अभी केरल के वायनाड से सांसद हैं। हार के बाद उनका यह पहला अमेठी दौरा है। राहुल के राजनीतिक करियर में यह पहला मौका होगा, जब वे अमेठी में वहां के सांसद की हैसियत से नहीं, बल्कि किसी अन्य सीट के सांसद के तौर पर जाएंगे। अमेठी से हारने के बाद भी राहुल गांधी केरल के वायनाड से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचने में कामयाब हुए हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा था कि पार्टी को मजबूत करने के लिए उन्हें कई कड़े फैसले भी लेने होंगे, उनके इस्तीफे के बाद कई कांग्रेसी पदाधिकारियों ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।  



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Rahul Gandhi on Amethi tour, Rahul Gandhi Live Update, Rahul Gandhi live in Amethi
.
.
.