महाराष्ट्र: CM की मौजूदगी में कांग्रेस-एनसीपी के कई नेता बीजेपी में शामिल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और एनसीपी को लगातार झटके लग रहे हैं वहीं बीजेपी मजबूत होती जा रही है। अपनी पार्टी से इस्तीफा दे चुके कांग्रेस और एनसीपी के कई नेता बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए।...

महाराष्ट्र: CM की मौजूदगी में कांग्रेस-एनसीपी  के कई नेता बीजेपी में शामिल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और एनसीपी को लगातार झटके लग रहे हैं वहीं बीजेपी मजबूत होती जा रही है। अपनी पार्टी से इस्तीफा दे चुके कांग्रेस और एनसीपी के कई नेता बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए। इनमें एनसीपी के पूर्व विधायक संदीप नाईक और शिवेंद्र राजे भोसले का भी नाम शामिल है। इन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से इस्तीफा देने वाले तीन नेताओं शिवेंद्र राजे भोसले, संदीप नाईक और चित्रा वाग बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए। इनके अलावा एनसीपी नेता रहे मधुकर पिचाड, उनके बेटे वैभव, सागर नाईक और कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके कालिदास कोलंबकर को भी मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई।

एनसीपी नेता चित्रा किशोर वाघ ने 27 जुलाई को राज्य इकाई के राष्ट्रवादी महिला कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। तभी से यह कयास लगाए जा रहे थे कि वे जल्दी ही बीजेपी जॉइन कर सकती हैं। एनसीपी के पूर्व विधायक संदीप नाईक और शिवेंद्र राजे भोसले के अलावा अहमदनगर के अकोला से विधायक वैभव पिचाड ने भी मंगलवार को विधायकी और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। मुंबई के वडाला से कांग्रेस के विधायक कालिदास कोलंबकर और एनसीपी के वैभव पिचाड (अकोला) और शिवेंद्र राजे भोसले (सातारा) ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागड़े को सौंपा।

कोलंबकर ने कहा, मैंने पहले घोषणा की थी कि मैं बीजेपी में शामिल होने जा रहा हूं। पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसके अनुसार काम करूंगा। कोलंबकर ने कहा, मैंने कांग्रेस पार्टी में 10 साल काम किया है। मैं अपने क्षेत्र में कांग्रेस द्वारा किए गए काम से संतुष्ट नहीं था। वहीं एनसीपी के पूर्व नेता वैभव पिचाड ने कहा, पिछले चार वर्षों में मेरे विधानसभा क्षेत्र में जो विकास कार्य होना था, वह नहीं हुआ। इसलिए मुझे मेरे निर्वाचन क्षेत्र के लोगों ने बीजेपी में शामिल होने की सलाह दी। उन्होंने कहा, मैं पिछले 20 सालों से एनसीपी के साथ हूं। पिछले पांच सालों में मैंने बीजेपी के अच्छे कामों को देखा है। इसीलिए बीजेपी में शामिल हो रहा हूं।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Maharashtra: NCP and Congress leaders joined BJP in presence of CM Fadnavis
.
.
.