महाराष्ट्र: बीजेपी बनाएगी सरकार ! राज्यपाल के ऑफर के बाद पार्टी की अहम बैठक आज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र राज्य में तेरहवीं विधानसभा का कार्यकाल पूरा होने के बाद भी अगली सरकार को लेकर अभी तक कोई रुख स्पष्ट नहीं हुआ है। राज्यपाल का ऑफर मिलने के बाद आज (रविवार) बीजेपी एक अहम बैठक करने वाली है। इस बैठक में पार्टी...

महाराष्ट्र: बीजेपी बनाएगी सरकार ! राज्यपाल के ऑफर के बाद पार्टी की अहम बैठक आज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र राज्य में तेरहवीं विधानसभा का कार्यकाल पूरा होने के बाद भी अगली सरकार को लेकर अभी तक कोई रुख स्पष्ट नहीं हुआ है। राज्यपाल का ऑफर मिलने के बाद आज (रविवार) बीजेपी एक अहम बैठक करने वाली है। इस बैठक में पार्टी के नेता अपनी रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं। सरकार बनाने को लेकर जारी गतिरोध के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी से पूछा है कि क्या सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते वह सरकार बनाना चाहती है।

महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बताया कि उनकी पार्टी को राज्यपाल की ओर से पत्र मिला है। हमारी कोर कमेटी रविवार को बैठक करेगी और अगली कार्रवाई के बारे में चर्चा करेगी। बता दें कि राज्यपाल ने यह कदम राज्य विधानसभा का कार्यकाल आधी रात को समाप्त होने से महज चार घंटा पहले उठाया है। बीजेपी हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। 

बीजेपी ने 105 सीटें जीती हैं जबकि 288 सीट वाली महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 145 सीटों का है। बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों पार्टियों में मतभेद गहरा गए हैं। देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया लेकिन राज्यपाल ने उनसे कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा है।

तड़के 5 बजे तक शिवसेना विधायकों की बैठक
शिवसेना के सभी विधायकों को रंग शारदा रिसॉर्ट से मुंबई के मलाड में स्थित द रिट्रीट होटल में शिफ्ट किया गया है। इस बीच आदित्य ठाकरे ने देर रात विधायकों से मिलने पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक आदित्य ठाकरे ने शिवसेना विधायकों के साथ तड़के करीब 5 बजे तक बैठक की। 



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Maharashtra: BJP's important meeting today to form government, Maharashtra Live Updates, Bjp live update
.
.
.