मप्र के युवाओं के लिए खुशखबरी, एक लाख पदों पर होने जा रही भर्तियां

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है। प्रदेश सरकार एक लाख पदों पर भर्तियां निकालने की तैयारी कर रही है। इनमें स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, महिला बाल विकास, सामाजिक न्याय, स्वास्थ्य, पुलिस सहित एक दर्जन विभाग शामिल है।...

मप्र के युवाओं के लिए खुशखबरी, एक लाख पदों पर होने जा रही भर्तियां

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है। प्रदेश सरकार एक लाख पदों पर भर्तियां निकालने की तैयारी कर रही है। इनमें स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, महिला बाल विकास, सामाजिक न्याय, स्वास्थ्य, पुलिस सहित एक दर्जन विभाग शामिल है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी विभागों के खाली पद जल्द भरने के निर्देश दिए हैं।

एक साल के अंदर सभी खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी विभागों में खाली पदों की स्क्रूटनी से लेकर भर्ती विज्ञापन के लिए निर्धारित प्रक्रिया शुरू हो गई है। दूसरे विभागों से व्यापमं को तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पद भरे जाने हैं। एमपीपीएससी को द्वितीय श्रेणी के पदों की भर्ती के प्रस्ताव दिए जाने हैं। इनमें कुछ विभाग पहले प्रस्ताव भेज चुके हैं। वहीं पिछली पात्रता परीक्षाओं के आधार पर स्कूल विभाग अगले महीने तक भर्ती के प्रक्रिया शुरू करेगा।

सरकारी विभागों में बैकलॉग और दिव्यांग आरक्षण को अलग करने की तैयारी है। बैकलॉग के पद प्राथमिकता पर है। वहीं दिव्यांगों को छह प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। सरकार ने सभी विभागों से आरक्षण का पालन करने को कहा है।

संविदाकर्मियों को वापस खाली पदों पर रखने की प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए कॉमन गाइडलाइन तैयार किया गया है। आधा दर्जन विभागों ने पदों का चार्ट और भर्ती प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इसमें संविदा वालों को पहले प्राथमिकता देने का प्रस्ताव है। इसके लिए पूरी गाइडलाइन तैयार हो गई है। 


 



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Madhya pradesh govt announced one lakh job, mp govt bumpers job released soon, mp govt recruitment
.
.
.