मानहानि मामले में पटना कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, कोर्ट ने दी जमानत

डिजिटल डेस्क, पटना। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी द्वारा लगाए गए मानहानि के मामले में आज (6 जुलाई) पटना कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने सुनवाई करते हुए राहुल गांधी को जमानत दे दी। राहुल को 10-10 हजार के दो निजी मुचलकों...

मानहानि मामले में पटना कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, कोर्ट ने दी जमानत

डिजिटल डेस्क, पटना। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी द्वारा लगाए गए मानहानि के मामले में आज (6 जुलाई) पटना कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने सुनवाई करते हुए राहुल गांधी को जमानत दे दी। राहुल को 10-10 हजार के दो निजी मुचलकों पर जमानत मिली। फैसले के बाद राहुल ने मीडिया से बातचीत में कहा, “संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रहा हूं और इसके लिये मुझे जहां-जहां जाना होगा, मैं जाऊंगा।” राहुल गांधी ने एक रैली में कहा था, सभी चोरों का नाम मोदी क्यों होता है। राहुल के इसी बयान को लेकर इसी साल अप्रैल में सुशील मोदी ने मानहानि का यह मामला दायर किया था।

 

दरअसल लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में राहुल गांधी ने कहा था, आखिर सभी चोरों का नाम मोदी क्यों होता है? इस दौरान राहुल गांधी ने भगोड़े उद्योगपतियों में नीरव और ललित मोदी का उदाहरण देते हुए इसका जिक्र किया था। राहुल ने कहा था, सारे चोरों के सरनेम मोदी क्यों हैं।

राहुल गांधी के इस बयान पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार ने आपत्ति जताई थी। उन्होंने कांग्रेस नेता के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराते हुए कहा था, राहुल गांधी के इस तरह के भाषण में मोदी टाइटल वाले व्यक्ति हैं, उनको चोर बताया गया है। इससे समाज में उनकी छवि धूमिल हुई है। मोदी ने यह भी कहा, यह आपराधिक कृत्य है, जिसकी सजा कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को जरूर मिलनी चाहिए।

पटना एयरपोर्ट पर कांग्रेस नेताओं ने किया स्वागत

 



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Rahul Gandhi to appear Patna Court, defamation case, Sushil Modi, thieves have Modi surname
.
.
.