निर्मला सीतारमण का स्पष्टीकरण, वित्त मंत्रालय में मीडिया की एंट्री पर कोई पाबंदी नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त मंत्रालय के नॉर्थ ब्लॉक में मीडिया के प्रवेश पर पाबंदी की खबर को खारिज करते हुए स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि, मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश पर कोई...

निर्मला सीतारमण का स्पष्टीकरण, वित्त मंत्रालय में मीडिया की एंट्री पर कोई पाबंदी नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त मंत्रालय के नॉर्थ ब्लॉक में मीडिया के प्रवेश पर पाबंदी की खबर को खारिज करते हुए स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि, मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश पर कोई प्रतिबंध नहीं है। निर्मला सीतारमण के कार्यालय से जारी स्पष्टीकरण में कहा गया है, वित्त मंत्रालय के भीतर मीडियाकर्मियों के प्रवेश के संबंध में एक प्रक्रिया तय की गई है और मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश पर कोई पाबंदी नहीं है।

दरअसल कहा जा रहा था कि, केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने नॉर्थ ब्लॉक में मीडिया के प्रवेश पर रोक लगा दी है। सिर्फ उन्हीं मान्यता प्राप्त पत्रकारों को अंदर जाने दिया जा रहा है जिन्होंने पहले से अधिकारियों से मिलने का समय ले रखा है। इस संबंध में निर्मला सीतारमण के कार्यालय से जारी स्पष्टीकरण में कहा गया, पीआईबी से मान्यता प्राप्त सहित सभी मीडियाकर्मियों को पहले से लिए गए अपॉइंटमेंट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। वित्त मंत्रालय, नॉर्थ ब्लॉक में प्रवेश पर और कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। मीडियाकर्मी अधिकारियों से मिलने के लिए समय ले सकते हैं। मिलने का समय लेने के बाद पीआईबी कार्ड धारकों को अलग से प्रवेश पास बनवाने की जरूरत नहीं होगी। उसमें लिखा गया है कि यह स्पष्ट किया जाता है वित्त मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश पर कोई प्रतिबंध नहीं है। 

बता दें कि, वित्त मंत्रालय के कार्यालय वाला नॉर्थ ब्लॉक सिर्फ बजट पेश होने से पहले दो महीने तक मीडिया की पहुंच से दूर रहता था। लेकिन इस साल 5 जुलाई को बजट पेश होने के बाद भी मंत्रालय के गेट पर तैनात गार्ड बिना अपॉइंटमेंट के पत्रकारों को एंट्री नहीं दे रहे हैं। यहां तक कि पीआईबी कार्ड धारक मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी रोका जा रहा है।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Finance Ministry Restricts Entry of Media, Nirmala Sitharaman Said No Ban, clarification issued
.
.
.