केरल बाढ़: वायनाड के राहत शिविर पहुंचे राहुल, पीड़ितों को मदद का भरोसा

डिजिटल डेस्क, कोझीकोड। केरल राज्य बाढ़ से पूरी तरह बेहाल है। खासतौर पर वायनाड में बाढ़ ने जबरदस्त तबाही मचाई है। इसी बीच हालात का जायजा लेने के लिए स्थानीय सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी वायनाड पहुंचे हैं। वायनाड से...

केरल बाढ़: वायनाड के राहत शिविर पहुंचे राहुल, पीड़ितों को मदद का भरोसा

डिजिटल डेस्क, कोझीकोड। केरल राज्य बाढ़ से पूरी तरह बेहाल है। खासतौर पर वायनाड में बाढ़ ने जबरदस्त तबाही मचाई है। इसी बीच हालात का जायजा लेने के लिए स्थानीय सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी वायनाड पहुंचे हैं। वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बाढ़ से प्रभावित लोगों को सभी प्रकार की मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया है।

राहुल गांधी ने सोमवार को थिरुवमपदी में एक राहत शिविर को संबोधित करते हुए कहा, संकट की इस घड़ी में हम सभी आपके साथ हैं। मैं न केवल कांग्रेस कार्यकर्ताओं से, बल्कि सभी से अपील करता हूं कि वे आप लोगों की पीड़ा को कम करने में अपना योगदान दें। आपको अपने भविष्य को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपके जीवन को दोबारा सामान्य बनाने में मदद करेंगे।

राहुल ने शिविर में मौजूद लोगों से यह भी कहा कि उन्होंने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करके केरल में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए मदद मांगी है। गांधी ने कहा, आज ईद है और मैं जानता हूं कि लोग परेशान हैं। मैं आप सभी को ईद पर्व की शुभकामनाएं देता हूं। हम मुश्किलों का सामना कर रहे लोगों की मदद करेंगे।

गौरतलब है कि, लगातार हो रही बारिश के कारण आई बाढ़ से केरल में काफी नुकसान हुआ है। वायनाड में बाढ़ के कारण 18 लोगों की मौत हो गई और 40 हजार से अधिक लोगों को घर छोड़ना पड़ा है। ये सभी 200 से अधिक राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं।

रविवार को वायनाड पहुंचे राहुल गांधी ने मलप्पुरम और कवलपारा में कई राहत शिविरों का दौरा किया। यहां शुक्रवार को दलदल के कारण एक गांव में लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। यहां मलबे के नीचे अभी भी 50 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है। उन्होंने मलप्पुरम जिला कलेक्टर द्वारा बुलाई गई समीक्षा बैठक में भी भाग लिया। राहुल गांधी मंगलवार को दिल्ली लौटेंगे।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Kerala Floods: Rahul Gandhi visits relief camps in Wayanad
.
.
.