कर्नाटक: बीजेपी ने दिया कांग्रेस-जेडीएस के 13 अयोग्य विधायकों को टिकट

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बीजेपी ने गुरुवार को कर्नाटक में 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस और जेडीएस के 13 अयोग्य विधायकों को अपना उम्मीदवार बनाया। सभी 13 अयोग्य विधायकों को उन्हीं सीटों से मैदान में उतारा गया है जहां...

कर्नाटक: बीजेपी ने दिया कांग्रेस-जेडीएस के 13 अयोग्य विधायकों को टिकट

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बीजेपी ने गुरुवार को कर्नाटक में 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस और जेडीएस के 13 अयोग्य विधायकों को अपना उम्मीदवार बनाया। सभी 13 अयोग्य विधायकों को उन्हीं सीटों से मैदान में उतारा गया है जहां से पहले उन्होंने चुनाव जीता था। जबकि शिवाजी नगर से बीजेपी ने एम सरवाना को टिकट दिया है। शेष एक विधानसभा सीट रानीबेन्नुर के लिए उम्मीदवार की घोषणा अभी बाकी है।

बीजेपी ने अथानी सीट से महेश कुमातल्ली, कगवाड से श्रीमंतगौडा पाटिल, गोकक से रमेश जराकीहोली, येल्लापुर से शिवराम हेब्बर, हिरेकरुर से बीसी पाटिल, विजयनगर से आनंद सिंह, चिक्कबल्लापुर से के सुधाकर, केआर पुरा से भैरथी बासवराज, येश्वनाथपुरा से एसटी सोमशेकर, महालक्ष्मी लाउट से के गोपालइयाह, होसकेटे सीट से एमटीबी नागराज, कृष्णराजपेट से केसी नारायनगोवडा और हुंसुर विधानसभा सीट से एच विश्वनाथ को उम्मीदवार घोषित किया है।

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस बात की पुष्टि की थी कि अयोग्य घोषित किए गए विधायकों को आगामी 5 दिसंबर के उपचुनाव के लिए टिकट दिया जाएगा। बेंगलुरु के मल्लेश्वरम में एक भव्य कार्यक्रम में अयोग्य करार दिए गए कांग्रेस और जेडीएस के 17 में से 16 विधायकों ने येदियुरप्पा की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली थी। इस दौरान येदियुरप्पा ने कहा था कि पार्टी इन सभी विधायकों को टिकट देकर अपना वादा निभाएगी।

येदियुरप्पा ने इस दौरान कहा, 'इन विधायकों के कारण, मैं मुख्यमंत्री बना हूं। उन्होंने कर्नाटक में भाजपा के सत्ता में आने को सुनिश्चित करने के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर दिया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद, वे आज भाजपा में शामिल हो रहे हैं। येदियुरप्पा ने कहा, 'हम उनसे किए गए वादे को निभाएंगे और वे आगामी उपचुनाव के लिए उम्मीदवार होंगे।' उन्होंने कहा, 'मैं सभी बीजेपी नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि वे इन विधायकों का समर्थन करें और आगामी उपचुनाव को जीतने में उनकी मदद करें। वे कर्नाटक के भावी विधायक और मंत्री हैं।

भाजपा में शामिल होने वाले कांग्रेस विधायकों में प्रताप गौड़ा पाटिल (मास्की), बीसी पाटिल (हिरेकर), शिवराम हेब्बर (येलापुर), एसटी सोमशेखर (यशवंतपुर), बीरती बसवराज (केआर पुरम), आनंद सिंह (विजयनगर), मुन्नाथ। (आरआर नगर), के सुधाकर (चिक्कबल्लापुरा), एमटीबी नागराज (होसकोटे), श्रीमंत पाटिल (कागवाड), रमेश जारकीहोली (गोकक), महेश कुमारीपल्ली (अथानी) और आर शंकर (रानीबेनूर) है। शिवाजीनगर से अयोग्य कांग्रेस विधायक रोशन बेग को पार्टी में शामिल नहीं किया गया है।

जबकि JDS के सदस्य जो पार्टी में शामिल हुए उनमें के गोपालैया (महालक्ष्मी लेआउट), एएच विश्वनाथ (हुनसुर) और केसी नारायण गौड़ा (के आर पेट) है।

बता दें कि अयोग्य ठहराए गए विधायकों द्वारा प्रतिनिधित्व की गई 17 में से 15 सीटों के लिए उपचुनाव 5 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। भाजपा को सत्ता में बने रहने के लिए 15 में से छह सीटें जीतने की जरूरत है। दो सीटों - राजराजेश्वरी नगर और मास्की के चुनावों को रोक दिया गया है क्योंकि उनके संबंध में अलग-अलग मामले कर्नाटक उच्च न्यायालय के समक्ष लंबित हैं। 



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
BJP fields 13 disqualified Congress-JD(S) MLAs for Assembly bypolls in Karnataka
.
.
.