CBSE ने जारी किया प्रैक्टिकल परीक्षाओं का शेड्यूल

डिजिटल डेस्क। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी से 7 फरवरी 2020 तक आयोजित होगी। स्किल विषय के थ्योरी पेपर 15 फरवरी 2020 से शुरू होंगे। सीबीएसई...

CBSE ने जारी किया प्रैक्टिकल परीक्षाओं का शेड्यूल

डिजिटल डेस्क। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी से 7 फरवरी 2020 तक आयोजित होगी। स्किल विषय के थ्योरी पेपर 15 फरवरी 2020 से शुरू होंगे। सीबीएसई बोर्ड ने स्कूलों को प्रैक्टिकल एग्जाम के तुरंत बाद अंक वेबसाइट पर अपलोड करने को कहा है। बोर्ड ने कहा है कि, अंक अपलोड करते समय स्कूल ध्यान रखे कि सही अंक अपलोड हो, क्योंकि एकबार अपलोड होने के बाद उसमें कोई सुधार नहीं किया जा सकता। 

सीबीएसई बोर्ड ने कहा कि, संबंधित स्कूलों में पैक्टिकल एग्जाम और प्रोजेक्ट असेसमेंट किया जाएगा। प्रैक्टिकल परीक्षाओं में एक बाहरी परीक्षक और एक आंतरिक परीक्षक भी होगा।

बोर्ड ने सभी स्कूलों को कहा है कि प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए बाहरी परीक्षक सीबीएसई द्वारा नियुक्त होना चाहिए। सीबीएसई प्रैक्टिकल एग्जाम के दौरान प्रत्येक बैच की एक ग्रुप फोटो अपलोड करने के लिए स्कूलों को एक ऐप का लिंक भी देगा। 



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Cbse released 10th and 12th board practical exam date 1 january to 7 february 2020
.
.
.